sgtbkhalsacollegeoffice@gmail.com
0761 2427251, 0761 4004369

विधि विभाग के छात्रों को थाना विजिट कराया गया

June 17, 2023

विधि विभाग के छात्रों को थाना विजिट कराया गया

श्री गुरु तेग़ बहादुर खालसा महाविद्यालय के विधि विभाग के द्वारा फाइनल ईयर के छात्र-छात्राओं के प्रायोगिक ज्ञान के विकास के लिए दिनांक 07-June-2023 को महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. आर. एस चंडोक जी के मार्गदर्शन में गोरखपुर थाने का भ्रमण कराया गया।इस भ्रमण में फाइनल ईयर के 50 छात्र-छात्राये एवं 6 प्राध्यापक उपस्थित रहे।
थाना प्रभारी श्री अरविन्द कुमार चौबे एवं सब इंस्पेक्टर श्री बी. वाय. शर्मा जी ने विद्यार्थियों को थाने की कार्यप्रणाली की जानकारी साझा करते हुए FIR फाइल करना, कंप्लेंट रजिस्टर करना ,सबूत एकत्रित करना ,बेल ,मजिस्ट्रेट के सामने एवं कोर्ट में अपराधी को प्रस्तुत करने की प्रक्रिया,इन्वेस्टीगेशन टूल किट के बारे में जानकारी ,आदि बिंदुओं को समझाया ।साथ ही श्री बी. वाय. शर्मा जी ने विद्यार्थियों को विभिन्न रिकॉर्ड रजिस्टर जैसे FIR ,कंप्लेंट, डेली डायरी एवं विभिन्न कक्षों जैसे एविडन्स रूम एवं पुलिस कस्टडी रूम का विजिट कराया।
छात्र-छात्राओं ने महाविद्यालय के डायरेक्टर डॉ. आर एस. चंडोक एवं समस्त विधि विभाग के प्राध्यापकों के द्वारा किये गए प्रोत्साहन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा की इस विजिट से उनके प्रायोगिक ज्ञान में बहुत वृद्धि हुई एवं उन्हें अपने पाठ्यक्रम में इस विजिट से निश्चित ही लाभ प्राप्त होगा।
उपरोक्त थाना विजिट का आयोजन विधि विभाग की प्रसाशनिक अधिकारी श्रीमती पी. बिस्वास एवं प्राध्यापक श्रीमती सपना जैन ,श्रीमती निर्मलजीत कौर ,श्री अनिल गोहलानी, श्रीमती अनीता साहू ,सुश्री नीलिमा राजपूत ,सुश्री प्रकृति शास्त्री के द्वारा किया गया ।
श्री गुरु तेग़ बहादुर खालसा महाविद्यालय,जबलपुर में बी.ए. विभाग के द्वारा फ्रेशर पार्टी का आयोजन किया गया
बी.ए. विभाग के द्वारा फ्रेशर पार्टी का आयोजन
बी.बी.ए. डिपार्टमेंट के द्वारा नए सत्र में प्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए फ्रेशर पार्टी का आयोजन।
महाविद्यालय में दिनांक 08.09.2023 को informative and empowering seminar का आयोजन
श्री गुरु तेग़ बहादुर खालसा महाविद्यालय में कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मटकी फोड़ का आयोजन किया गया।
श्री गुरु तेग़ बहादुर खालसा महाविद्यालय में आज दिनांक 08-सितम्बर-2023 को नववर्ष पर लिए गए संकल्प के अनुसार महाविद्यालय में सुखमनी साहिब जी के पाठ का आयोजन किया गया।
Facebook
Twitter
Linkedin
Pinterest